Skip to main content

एक दिवसीय व्यापार - रणनीति - एक्सेल


एक्सेल से वापस टेस्ट ट्रेडिंग रणनीतियों का उपयोग करना कैसे एक्सेल के साथ टेस्ट करने के लिए Ive ने एक उचित मात्रा में व्यापारिक रणनीति वापस परीक्षण किया। Ive अत्याधुनिक प्रोग्रामिंग भाषाओं और एल्गोरिदम का इस्तेमाल किया है और Ive भी यह पेंसिल और कागज के साथ किया आप कई रॉकेट वैज्ञानिक या एक प्रोग्रामर बनने के लिए कई व्यापारिक रणनीतियों का परीक्षण करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप स्प्रेडशीट प्रोग्राम जैसे एक्सेल को संचालित कर सकते हैं तो आप कई रणनीतियों का परीक्षण कर सकते हैं। इस आलेख का उद्देश्य आपको दिखाता है कि एक्सेल का उपयोग करके एक व्यापारिक रणनीति का परीक्षण कैसे करें और डेटा के एक सार्वजनिक रूप से उपलब्ध स्रोत। यह आपको परीक्षण करने के लिए समय की तुलना में किसी भी अधिक लागत नहीं चाहिए। किसी भी रणनीति का परीक्षण शुरू करने से पहले, आपको डेटा सेट की आवश्यकता होती है। कम से कम यह दिनांक और कीमतों की एक श्रृंखला है। अधिक वास्तविक रूप से आपको डेटटाइम, खुले, उच्च, निम्न, करीबी कीमतों की आवश्यकता होती है। यदि आप इंट्राडे ट्रेडिंग रणनीतियों का परीक्षण कर रहे हैं, तो आमतौर पर केवल डेटा श्रृंखला के समय घटक की आवश्यकता होती है। अगर आप इसके साथ काम करना चाहते हैं और सीखते हैं कि यह पढ़ने के दौरान Excel के साथ परीक्षा कैसे वापस करनी है, तो प्रत्येक अनुभाग में दिए गए चरणों का पालन करें। हमें उस प्रतीक के लिए कुछ डेटा प्राप्त करने की आवश्यकता है जिसे हम परीक्षण वापस करने जा रहे हैं। इस पर जाएं: याहू फाइनेंस एंटर सिग्नल (ए) फ़ील्ड में दर्ज करें: आईबीएम और बाएं ओर की कोटेशन के तहत जीओ पर क्लिक करें ऐतिहासिक कीमतों पर क्लिक करें और आप चाहते हैं की तारीख सीमाएं दर्ज करें। मैंने 1 जनवरी 2004 से 31 दिसंबर 2004 तक पृष्ठ के निचले भाग तक स्क्रॉल किया और डाउनलोड टू स्प्रेडशीट फ़ाइल को एक नाम के साथ सहेजें (जैसे ibm. csv) और उस स्थान पर जिसे आप बाद में ढूंढ सकते हैं डेटा की तैयारी Excel का उपयोग करते हुए फाइल को खोलें (जो आपने ऊपर डाउनलोड की है) इंटरनेट की गतिशील प्रकृति के कारण, आपके द्वारा ऊपर दिए गए निर्देश और आपके द्वारा खोली गई फ़ाइल आपके द्वारा पढ़े गए समय से बदल सकती है। जब मैंने इस फ़ाइल को डाउनलोड किया तो शीर्ष की कुछ लाइनें इस तरह दिखती हैं: अब आप जिन स्तंभों का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं उन्हें हटा सकते हैं। परीक्षा के लिए कि मैं क्या करने के बारे में केवल तारीख, खुले और बंद मूल्यों का उपयोग करूँगा, इसलिए मैंने उच्च, निम्न, वॉल्यूम और एडीजे को हटा दिया है बंद करे। मैंने डेटा को भी क्रमबद्ध कर दिया ताकि सबसे पुरानी तारीख पहले हो और नवीनतम तिथि नीचे हो। ऐसा करने के लिए डेटा-जीटी सॉर्ट मेनू विकल्प का उपयोग करें। एक रणनीति का परीक्षण करने के बजाय सप्ताह के दिन को खोजने का प्रयास करने के लिए इम ने सबसे अच्छा रिटर्न प्रदान किया था, अगर आप खरीददारी का पालन करते हैं और करीबी रणनीति बेचते हैं। याद रखें कि इस आलेख यहाँ है कि आप परीक्षा रणनीतियों को वापस करने के लिए Excel का उपयोग कैसे करें। हम इस आगे जा रहे हैं पर निर्माण कर सकते हैं यहां ibm. zip फ़ाइल है जो स्प्रेडशीट को इस परीक्षण के लिए डेटा और सूत्रों के साथ रखती है। मेरा डेटा अब कॉलम ए से सी (दिनांक, ओपन, बंद) में रहता है। स्तंभ डी से एच में, मेरे पास एक विशेष दिन पर वापसी का निर्धारण करने के लिए जगह सूत्र हैं। सूत्रों को दर्ज करना मुश्किल भाग (जब तक कि आप Excel विशेषज्ञ न हों) उपयोग करने के लिए फ़ार्मुलों को काम कर रहे हैं। यह सिर्फ अभ्यास का मामला है और जितना अधिक आप खोज करेंगे उतना अधिक फ़ार्मुलों का अभ्यास करेंगे और आपके परीक्षण के साथ आपके पास अधिक लचीलापन होगा। यदि आपने स्प्रैडशीट डाउनलोड की है तो कक्ष D2 में सूत्र देखें। ऐसा लगता है: यह सूत्र कॉलम डी से एच (अन्य पंक्तियों को छोड़कर) की अन्य सभी कोशिकाओं में कॉपी किया गया है और एक बार कॉपी किए जाने के बाद इसे समायोजित करने की आवश्यकता नहीं है। बीमार संक्षेप में सूत्र की व्याख्या करते हैं। यदि सूत्र में एक शर्त है, तो सही और गलत हिस्सा है। स्थिति यह है: यदि सप्ताह का दिन (1 से 5 के बीच में परिवर्तित होता है जो सोमवार से शुक्रवार तक मेल खाता है) सप्ताह के दिन के समान है, तो इस कॉलम की पहली पंक्ति में (डी 1) बयान का सही हिस्सा (सी 2-बी 2) बस हमें बंद-ओपन के मूल्य बताता है। यह इंगित करता है कि हमने ओपन खरीदा और क्लोज को बेच दिया और यह हमारा लाभांश है। वक्तव्य का झूठा हिस्सा दोहरे उद्धरण () का जोड़ी है जो सेल में कुछ नहीं डालता है यदि सप्ताह का दिन मेल नहीं खाता है। स्तंभ पत्र या पंक्ति संख्या के बाईं ओर के संकेत स्तंभ या पंक्ति को ताला लगाते हैं, जब प्रतिलिपि बनाई गई सेल संदर्भ के उस हिस्से में परिवर्तन नहीं होता है। तो हमारे उदाहरण में, जब सूत्र का प्रतिलिपि हुआ है, दिनांक सेल A2 का संदर्भ पंक्ति संख्या बदल जाएगा, यदि उसे एक नई पंक्ति में कॉपी किया गया हो, लेकिन स्तंभ कॉलम पर रहेगा। आप सूत्रों को घेर सकते हैं और असाधारण शक्तिशाली नियम बना सकते हैं और भाव परिणाम सप्ताह के अंत के स्तंभों के नीचे मैंने कुछ सारांश कार्यों को रखा है विशेष रूप से औसत और योग कार्यों ये हमें दिखाते हैं कि 2004 के दौरान इस रणनीति को लागू करने के लिए सबसे लाभदायक दिन मंगलवार को था और यह बुधवार को निकटता से पीछा किया गया था। जब मैंने समाप्ति शुक्रवार - बैलिश या मारीश की रणनीति का परीक्षण किया और उस लेख को लिखा तो मैंने इस तरह एक स्प्रेडशीट और फ़ार्मुलों के साथ एक बहुत ही समान दृष्टिकोण का इस्तेमाल किया। उस परीक्षा का उद्देश्य यह देखना था कि क्या समाप्ति शुक्रवार आम तौर पर तेजी या मंदी की थी। कोशिश करके देखो। याहू फाइनेंस से कुछ डेटा डाउनलोड करें इसे Excel में लोड करें और सूत्रों का प्रयोग करें और देखें कि आप किसके साथ आ सकते हैं। मंच में अपने प्रश्न पोस्ट करें शुभकामनाएं और लाभदायक रणनीति का शिकार एक्सेल में फ्री इंट्रेडै स्टॉक डेटा यह स्प्रेडशीट Google से रीयलटाइम इंट्रेडै बैकफिल डाउनलोड करता है। आप अंतराल, व्यापारिक दिनों की संख्या, टिकर का प्रतीक और विनिमय चुन सकते हैं। VBA खुला है, और पासवर्ड को संरक्षित नहीं 8211 आप कोड से देख, संपादित और सीख सकते हैं। कई वेबसाइटों को दिन के अंत ऐतिहासिक उद्धरण प्रदान करता है 8211 यह प्रायः एक प्रोग्रामयोग्य वेब एपीआई के माध्यम से स्प्रेडशीट में डाउनलोड किया जा सकता है। थोक स्टॉक उद्धरण डाउनलोडर उदाहरण के लिए, याहू फाइनेंस से स्टॉक उद्धरण प्राप्त करता है ऐतिहासिक ऐतिहासिक स्टॉक डेटा का अंतर आपको आसानी से मिलना मुश्किल होता है ताकि आपको कोई चूक नहीं होने के साथ सटीक डाटा मिल सके। हालांकि, Google वित्त एक एपीआई प्रदान करता है जो आपको एक सीएसवी फ़ाइल में अंतर्दाय बैकफिल डेटा डाउनलोड करने देता है। यह एक्सेल स्प्रैडशीट इस एपीआई को पिछले पंद्रह दिनों से इंटैडेए स्टॉक कोट्स डाउनलोड करने के लिए नियोजित करता है। बस एक टिकर और पिछले कारोबारी दिनों (1 से 15) की विनिमय संख्या दर्ज करें और समय अंतराल (आप एक बूंद से 1 मिनट, 2 मिनट, 5 मिनट, 10 मिनट, 15 मिनट, 30 मिनट या 1 घंटे के बीच चयन कर सकते हैं - डाउन मेनू) आप एक बटन क्लिक करने के बाद, स्प्रेडशीट Google वित्त से जोड़ता है, और ऐतिहासिक अंतर डेटा आयात करता है आपको टाइम, ओपन, लो, हाई, क्लोज़ और वॉल्यूम ट्रेड किया गया है। कॉलम ए में एन्कोड किया गया दिनांक और समय डेटा आपको समय क्षेत्र ऑफसेट, समय स्टाम्प (जो दोहराया जाता है, अगर एक दिन से अधिक बैकफ़िल एक दिन से अधिक हो जाता है) और एक नंबर दिखाई देता है। टाइम स्टाम्प फॉर्म का है A1404826200 (संख्या 8220a8221 के बाद भिन्न है)। यह एक यूनिक्स टाइम स्टाम्प है समय का ऑफसेट ऑफसेट एक टाइम ऑफ स्टैम्प से ऑफसेट है। टाइम स्टैंप के नीचे की संख्या (कॉलम ए में) बैकफिल अंतराल के पूर्णांक गुणक हैं, इस डेटा को एक सार्थक तिथि और समय में परिवर्तित करने के लिए कुछ कदम उठाए जाते हैं। यूनिक्स समय में, प्रत्येक कारोबारी दिन की शुरुआत टाइमस्टैम्प टाइमजोनऑफसेट 60 यूनिक्स समय में, प्रत्येक बाद के अंतराल का समय होता हैस्टैंप टाइमजोनऑफसेट 60 बैकफिल अंतराल पूर्णांक बहुस्तरीय तो आप इस समीकरण के साथ एक्सेल टाइम स्टाम्प में बदलकर एक्सेल टाइम स्टाम्प में कनवर्ट करते हैं: ( यूनिक्स समय) 86400 25569 एक्सेल टाइम स्टाम्प को एक तारीख और समय पर स्वरूपित करना (जैसे नंबर फॉर्मेट को 8220d mmm yyyy h में नंबर स्वरूप बदलकर: mm8221) स्प्रेडशीट में VBA द्वारा ये चरण स्वचालित होते हैं। VBA को देखा और संपादित किया जा सकता है। इस उपकरण द्वारा प्रदान किए गए डेटा के साथ, आप व्यापार रणनीतियों, प्लॉट तकनीकी संकेतकों को बैकस्टेप कर सकते हैं और खरीद-बेचने वाले सिग्नल जेनरेट कर सकते हैं। यह सब एक्सेल के अंदर किया जा सकता है, और VBA के साथ यंत्रीकृत किया जा सकता है। 35 एक्सेल में फ्री इंटरैडेय स्टॉक डेटा पर विचार rd rdquo मूल्य वेस्टन कहते हैं: महान उदाहरण I8217ll डाउनलोड करने में परिवर्तित हो रहा है, इसलिए यह चर को सौंपा गया है और उसके बाद उसे जोड़ दिया गया है, इसलिए मैं चार्टिंग के लिए दोहरीक डेटा के अंतिम सरणी को लिख सकता हूं। कुछ ऐसा है: नई एचटीएमएल डॉक्यूमेंट के रूप में मंद ओमॉक ऑब्जेक्ट डायरेम लाइन के रूप में ऑरेंज डिम लाइन्स के रूप में वैरिएन्ट सेट ओडोको के रूप में ओएचटीएमएल. क्रेडिट डॉक्यूमेंटफ़्रेम यूआरएल (यूआरएल, वीबीएनलस्ट्रिंग) करें: डूएन्ट्स: लूप तक ओडोक। रीडस्टेट 8220 कॉम्प्लेटे 8221 स्प्लिट (ओडोक डॉक्यूमेंट एलेमेंट. ओटर एचटीएमएल, vbNewLine) 8216 और इसके आगे । कोड में एक मामूली समस्या यह है कि। कनेक्शन द्वारा बनाए गए डेटा कनेक्शन। हटाए नहीं गए हैं तो जमा करें। इससे मुझे अतीत में समस्याएं उत्पन्न हुईं जब हजारों पुराने कनेक्शनों ने रहस्यमय तरीके से सब कुछ धीमा कर दिया। अनुराग प्रसाद कहते हैं: मैं कैसे सुनिश्चित कर सकता हूं कि डेटा हर मिनट या हर 5 मिनट के बिना मुझे प्राप्त डेटा बटन पर क्लिक करता है, एंटोन सैक्स कहते हैं: टाइमर फ़ंक्शन का उपयोग करें सर 8230 1 मिनट के बाद स्वचालित अपडेट के लिए कोड प्रदान कर सकते हैं । और यह भी पूछना चाहते हैं कि अगर दो स्टॉक के डेटा को उसी एक्सेल या उसी पृष्ठ पर प्राप्त करना संभव है (जो कि बी ग्रेट होता है) स्प्रेड ट्रेडिंग के लिए मैं कोशिश कर रहा हूं ताकि मैं दो शेयरों के बीच फैल सकता हूं जो इक्विटी खरीदने के लिए संकेत मिलता है 8282 धन्यवाद उत्तर दें इस नई रणनीति से उत्साहित या किसी भी xpert जो इस गिल रजियल को सुधारने में मेरी सहायता कर सकता है, कहते हैं: नमस्ते, एक महान उपकरण के लिए धन्यवाद, क्या आप जानते हैं कि मैं एक पाश (सी के तहत) चलाऊंगा और कई टिकर जानकारी के लिए Google से पूछूँगा, वह मुझे अपनी सेवाओं से रोक सकता है क्या आपको लगता है कि मुझे किसी भी नींद की ज़रूरत है फ्री स्प्रैडशीट्स मास्टर नॉलेज बेस की तरह धन्यवाद। हाल ही में पोस्टसंदर्भ सेटअप - ओपनहाइट लोआउट पैटर्न - कोई चार्ट नहीं, बस इन्ट्राएड सेटअप का एक्सेल - ओपनहाइट लोआउट ब्रेकआउट पैटर्न - कोई चार्ट नहीं, बस एक्सेल मैं हमेशा व्यापार करते समय बहुत सहज रहा हूं इंट्रोडे पद्धति जो बहुत सरल है, मैं हमेशा चार्ट को मॉनिटर करना पसंद नहीं करता, मैं प्रत्येक जंगली दिन के चालक के लिए अपने ऑर्डर को संशोधित करना पसंद नहीं करता, मैं अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक को छोड़ने की तरह न सिर्फ इसलिए कि इंट्रैडी कर रहा हूं मैं इंट्रेड के लिए एनआर 7 पद्धति का व्यापार करने के लिए उपयोग करता हूं, मैं बहुत आरामदायक था, लेकिन जब मैं 6 साल के डेटा के लिए एनआर 7 सेटअप का बैकअप लेता था, तो उच्च डूबने का सामना करना पड़ता था, ड्रॉ नीचे अधिक था और कोई पर्याप्त लाभ नहीं था। इस सेटअप के साथ मेरा मानना ​​है कि मैं व्यापारिक घंटों के दौरान काफी तनाव के बिना आराम से व्यापार कर सकता हूं। मैंने ईओडी डेटा के साथ उच्च तरल स्टॉक के साथ एक्सेल में इस पद्धति का परीक्षण किया है, परिणाम बहुत संतोषजनक थे। कम ड्रा डाउन, एनआर 7 विधि या ओआरबी जैसे अन्य इंट्राडे सेटअप की तुलना में जीतने का प्रतिशत अधिक था व्यापार विधि heres पिछली दिनों की उच्च कीमत और आज के बाजार के बाद, आज की कीमत के लिए ब्रेकआउट की कीमत का इंतजार करें और उस समय टूडे ओपन टुडे कम की जांच करें, अगर हां, तो आज के लॉज के साथ थोड़े समय के लिए लॉज के साथ लंबे समय तक चलें। पिछली दिनों में शॉर्ट नोट के लिए प्रविष्टि कम कीमत और बाजार के बाद आज खुलता है, कीमत की नीलामी कल की गिरावट के लिए प्रतीक्षा करें और उस समय टॉड ओपन टुडे हाई को तोड़ने के लिए इंतजार करें, अगर आज का समय बंद होने पर थोड़ी देर के नुकसान के साथ थोड़ी देर के लिए कीमतें बढ़ें। लॉस लॉस: ट्रेलिंग स्टॉप लॉस के ऊपर बताया गया है: व्यक्तिगत आधार पर, मैं स्टॉप लॉस का चलन नहीं रखता हूं (किसी भी सुझाव के लिए सहायक होगा) लक्ष्य व्यक्ति के आधार पर, मैं लक्ष्य नहीं रखता, मैं ईओडी पर बाहर निकलना पसंद करता हूं। (किसी भी सुझाव के लिए उपयोगी होगा) बाहर निकलें: दिन के अंत से बाहर निकलें। अंतराल: अंतराल के दौरान, अगर आज की खुली कीमत आज की ऊपरी दर से ऊपर है और आज के समय में खुली हुई है, तो हम लंबे समय तक खुले हैं। (यह सुनिश्चित करने के लिए, हम बिना खुले कीमत प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन स्टॉप लॉस के रूप में कम दिनों के साथ जितनी जल्दी हो सके विचार लंबे समय तक चलते हैं)। अंतराल के लिए इसके विपरीत मैंने पर्याप्त रूप से वापस परीक्षण और पेपर ट्रेडिंग की है, इस सेटअप को जल्द ही कारोबार करना होगा सेटअप में सुधार के लिए कोई भी सुझाव सभी के लिए वास्तव में उपयोगी होगा क्यूब 14 मार्च 2014 को 07:30 बजे अंतिम रूप से संपादित। कारण: सुधारा एक्सेल परिणाम पुनः: Intraday Setup - OpenHighLow breakout पैटर्न - कोई चार्ट नहीं, बस एक्सेल आप पहले एक सप्ताह पहले NR7 शेयरों के लिए इस सेटअप का सुझाव दिया तब से, मैं यह सेटअप केवल 1 सप्ताह के लिए एनआर 7 शेयरों के लिए देख रहा हूं। (कुछ भी तय करने के लिए बहुत कम समय) लेकिन फिर भी एचवी एक सुझाव आईएमओ, 5 मिनट की हालिया कमी के कारण टीएसएल को लाभ के रूप में माना जा सकता है मूलतः sangi79 द्वारा लिखा गया एक संदेह भाई क्षमा करें अगर यह एक मूर्खतापूर्ण एक है अभिग 10 ने अन्य धागे में उल्लेख किया है कि इस रणनीति के लिए एफ़एलएल तैयार किया गया है। इसी तरह, एक्सेल शीट में फिर से तैयार होने की कोई भी संभावना है, खरीदने के बाद, अगर यह एसएल दिन कम हो जाता है, तो ईओडी डेटा डाउनलोड करते वक्त हमें नया दिन कम मिलता है। हम ईओडी डेटा के साथ कैसे बेहतर कर सकते हैं Excel में पुन: निर्माण मैं इस रणनीति में बहुत दिलचस्पी है। हां, ईओडी बैकस्टेस्ट डेटा के साथ समस्या यह है कि शायद उस तिथि को याद किया हो जब ईओडी से पहले दिन कम हो गया था। यही वजह है कि मैंने एफ़एल के लिए अनुरोध किया है, ताकि मैं इंट्रैडे डेटा के साथ बैकअप कर सकूं।

Comments

Popular posts from this blog

विदेशी मुद्रा कॉम -44-वॉल-स्ट्रीट

क्या यह वास्तव में सभी पागल फॉरेक्स ऑफरों से उलझन में है, विदेशी मुद्रा ऑटो रोबोट डाउनलोड करने के लिए आपका ईमेल दर्ज करें, प्लस, आईएल आपको सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा रहस्य और उपकरण उपलब्ध कराता है। मैं इसे मुफ्त में दे रहा हूँ मैं सिर्फ सभी को विश्वास करना चाहता हूं कि रोबोट कितना महान है quot हाँ, वहाँ महान और लाभदायक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सिस्टम हैं और आप उनसे बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। उन्हें खोजना हालांकि एक कमजोर कार्य हो सकता है जो वेब के चारों तरफ चल रहे सभी कम गुणवत्ता वाले जंक पर ध्यान दे। मुझे विश्वास है, मैं वहां गया हूं। मैं एक शेयर व्यापारी के रूप में शुरू किया था और शुरुआत से ही विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में देखा है। मेरे अपने न्यूज़लेटर को प्रकाशित करना मैं बस उस विशाल हित से चकित था कि विदेशी मुद्रा व्यापार उत्पन्न होता है और करना जारी रहता है। गोपनीयता नीति मैं कभी भी अन्य लोगों या कंपनियों के साथ आपके बारे में व्यक्तिगत जानकारी किराए पर नहीं, बेचता या साझा नहीं करता I मैं ईमेल पतों को कभी भी बेचना या किराए पर नहीं करता हूं आपकी गोपनीयता और विश्वास मेरे लिए सर्वोच

विदेशी मुद्रा-हेलसिंकी

विदेशी मुद्रा बैंक एबी को पोहोजोइसाइडेन सुुरिन मुलुत्तनवईहट्टन एरिक्शाइस्टन इंस्टीट्यूट, जौला ऑन सुमोस्सा कैम्मेन लियकेट। पिविटिसेन वेलिकोइमामाम कूलुयू 80 केटीवोल्यूटाटा और 5 मैटकेकेक्विलुताटा सेक शकीसैट रिहानासीरॉट फॉरेक्स मैय केटीसवलुलाट एडलूसिला कुर्ससिला और पलवलुमाक्सुइटा। मेस्कुवाइनिन के बारे में जानकारी के लिए लिंक, वीज़ा इलेक्ट्रॉन और यूट्यूब लॉटोकॉर्टेट। लीककेमेम सिजेटी स्टॉकमैनिन टिसेसा केरोक्सेसा, पलवलुपिस्टिन यॉटेयडेस कोटिशिविल्लेममे विदेशी मुद्रा। एफआई वोइत तात्सुस्टा palveluihiimme और विविध मूल्य निर्धारण एटोकुट Tervetuloa FOREXiin Vantaanportinkatu 3 01510 Vantaa Vantaanportti एशियाकस्पाल्लेविस्टी लाइटवेटाट पु। 09 7744 6068 जानकारी (ए) जंबो.फ़ी हेलसिंनिंग रौटटीसैमा असमा-ऑकियो 00100 हेलसिंकी 0600 550 9 5 सीआईटी एलटीटीएन कंस आईटीकैन फॉरेन मेन्य रिमांटिटीन, ओएलन जौतूत रिहॉटुमन टीएनए केस्कुकस्टन एस्टी लोप्पपेलिस टीएम ईआई पाल होनट्युनट, कोसका सिज़िंटीहैन ऑन एवन मैनिओ। Jonottamaan joutuu हरविन और selinkink jos joutuu, niin odotus पर lyhyt। पारी एशियािया हिमान हिर्सेसी मिनुआ टीए

विदेशी मुद्रा व्यापार - ebook - इन - उर्दू

शुरुआती के लिए विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग ट्यूटोरियल विदेशी मुद्रा व्यापार बनाएँ सरल व्याख्या क्या विदेशी मुद्रा बाजार में कारोबार किया जाता है इसका जवाब सरल है: विभिन्न देशों की मुद्राएं बाजार के सभी प्रतिभागियों को एक मुद्रा खरीदते हैं और इसके लिए एक और भुगतान करते हैं। प्रत्येक विदेशी मुद्रा व्यापार मुद्राओं, धातुओं आदि जैसे विभिन्न वित्तीय साधनों द्वारा किया जाता है। विदेशी मुद्रा बाजार असीम है, साथ ही दैनिक टर्नओवर तक पहुंचने वाले ट्रिलियन डॉलर के लेन-देन इंटरनेट के माध्यम से सेकंड के भीतर बनाए जाते हैं। प्रमुख मुद्राओं को अमेरिकी डॉलर (USD) के खिलाफ उद्धृत किया गया है। जोड़ी की पहली मुद्रा को बेस मुद्रा और दूसरा एक कहा जाता है - उद्धृत मुद्रा जोड़े जो USD को शामिल नहीं करते हैं उन्हें क्रॉस-रेट कहा जाता है विदेशी मुद्रा बाजार नए लोगों को इंटरनेट के माध्यम से व्यापार कौशल सीखने, संचार करने और सुधारने के लिए व्यापक अवसरों को खोलता है। यह विदेशी मुद्रा ट्यूटोरियल विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में पूरी तरह से जानकारी प्रदान करने और शुरुआती लोगों को शामिल करने के लिए आसान बनाने के लिए है।